Uttarakhand Breaking News : अब भाजपा के इस बड़े नेता ने सीएम तीरथ के लिए सीट छोड़ने का किया एलान, जानिए कारण

Uttarakhand Breaking News

Uttarakhand Breaking News : कुछ दिन पहले ही उत्तराखंड के सीएम बने तीरथ सिहं रावत के लिए भाजपा में अब सीट छोडने नेताओं की लिस्ट बढ़ती जा रही है। बदरीनाथ से विधायक महेंद्र भट्ट ने सबसे पहले मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के लिए सीट छोड़ने का एलान किया था। अब विधायक महेंद्र भट्ट के बाद इस लिस्ट में भाजपा के दिग्गज नेता हरक सिंह रावत भी सामने आए हैं। खबरें हैं कि भट्ट के बाद कोटद्वार विधानसभा सीट से विधायक औऱ कैबिनेट हरक सिंह रावत ने सीएम तीरथ के लिए अपनी सीट छोड़ने का एलान कर दिया है।

जेपी नड्डा से क्या कहा हरक ने

Uttarakhand Breaking News : भाजपा विधायक और कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के लिए अपनी कोटद्वार विधानसभा सीट छोडने की पेशकश की है। हरक के अनुसार वह अपनी इस इच्छा से राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को अवगत करा चुके हैं।

तो हरक ने गढ़वाल संसदीय सीट के लिए किया ये एलान?

Uttarakhand Breaking News : सीएम तीरथ के लिए सीट छोड़ने के एलान के साथ ही कैबिनेट मंत्री हरक ने कहा कि उन्होंने अध्यक्ष से यह भी अनुरोध किया है कि पार्टी यदि उचित समझे,  तो उन्हें गढ़वाल संसदीय सीट से चुनाव लडऩे का मौका दे। इस पर अब ये भी कहा जा रहा है कि हरक अपनी विधानसभा सीट को केवल इस लिए छोड रहे हैं ताकि उन्हें गढ़वाल संसदीय सीट से चुनाव लड़ने का मौका मिल जाए औऱ वे संसद पहुंच जाए।

अभी पढ़िए Uttarakhand News

सीएम तीरथ को लेनी होगी विधानसभा की सीट

Uttarakhand Breaking News : प्रदेश सरकार में नेतृत्व परिवर्तन के बाद पौड़ी गढ़वाल सीट से सांसद तीरथ सिंह रावत को मुख्यमंत्री के रूप में राज्य की कमीन सौंपी गयी है। नियमानुसार अब उन्हें छह माह के भीतर विधानसभा की सदस्यता लेनी है। सीएम तीरथ के लिए उपयुक्त सीट को लेकर पार्टी में चर्चा शुरू हो गई है। इस कड़ी में तीरथ के लिए भाजपा विधायक भी अपनी सीट छोडऩे की पेशकश के साथ आगे आ रहे हैं।

सीएम तीरथ ने दी ये प्रतिक्रिया

Uttarakhand Breaking News : तीरथ के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण के दिन ही बदरीनाथ के भाजपा विधायक महेंद्र भट्ट उनके लिए अपनी सीट खाली करने की बात कह चुके हैं। हालांकि तीरथ ने इस पर कहा कि यह फैसला आलाकमान करेगा। अब कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने इस सिलसिले को आगे बढ़ाया है।

Also read : मदन कौशिक को बनाया गया भाजपा प्रदेश अध्यक्ष, मंत्रिमंडल की रेस से बाहर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button