उत्तर प्रदेश

Uttar Pradesh BSNL : 40 हजार ग्राहकों को मुफ्त वैधता देगा- बी.एस.एन.एल

Uttar Pradesh संवाददाता- कुलदीप सिंह, मुरादाबाद (उत्तर प्रदेश)


Uttar Pradesh लॉक डाउन के समय भारतीय दूरसंचार निगम के ग्राहकों की बातें सिर्फ वैधता की वजह से नहीं रुकेंगी, 40 हजार ग्राहकों को मुफ्त वैधता देगा बीएसएनएल।

लॉक डाउन के चलते बीएसएनएल अपने ग्राहकों के लिए तोहफा लेकर आई है, लॉक डाउन के कारण भारतीय दूरसंचार निगम के ग्राहकों की बातें वैधता के कारण अब नहीं रुकेगी, बीएसएनएल की ओर से करीब 40,000 ग्राहकों को मुफ्त में वैधता देने का फैसला किया गया है। विभाग के डीजीएम के अनुसार डिजिटल रिचार्ज करवाने में असमर्थ ग्राहकों को यह सुविधा दी गई है साथ ही साथ उन्होंने बताया कि लॉक डाउन में इंटरनेट कनेक्शन की मांग बढ़ी है लिहाजा मांग बढ़ने की वजह से सामान भी मेरठ से मंगवाया जा रहा है।

मुरादाबाद, संभल, अमरोहा में बीएसएनएल के करीब तीन लाख 46 हजार उपभोक्ता हैं। इसमें से करीब 40000 ऐसे ग्राहक हैं जिनकी वैधता खत्म हो गई है। डिस्टिक जनरल मैनेजर भुवनेश कुमार शर्मा ने बताया कि लॉक डाउन के समय ऐसे ग्राहक जो वैधता विस्तार कराने में सक्षम नहीं हैं उनकी वैधता को 5 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है, ताकि ग्राहकों के पास आने वाली कॉल उन्हें मिलती रहे। इस समय दुकानें बंद हैं और डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से रिचार्ज नहीं करवा पाने वाले ग्राहक घर बैठे रिचार्ज और अपनों की मदद से रिचार्ज सेवा के माध्यम से रिचार्ज का अनुरोध भी कर सकते हैं, ऐसे ग्राहकों के लिए टोल फ्री नंबर 56700 99 पर रिचार्ज हेल्पलाइन शुरू किया गया हैलॉक डाउन के समय वर्क फ्रॉम होम और ऑनलाइन क्लासेस के बढ़ने की वजह से हाई स्पीड इंटरनेट कनेक्शन की मांग भी बढ़ गई है, लॉक डाउन में स्थानीय बाजार में डोंगल, मॉडम और फाइबर केबल उपलब्ध नहीं होने की वजह से सामान को मेरठ से मंगवाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button