Rhinovirus Will Eliminate Coronavirus : कोरोनावायरस को खत्म करेगा राइनोवायरस, वैज्ञानिकों का बड़ा दावा!

Rhinovirus Will Eliminate Coronavirus, Scientists Claim Big!

Rhinovirus Will Eliminate Coronavirus : कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है ।देश में हर दिन कोरोना के लगभग साढ़े 3 लाख से अधिक मामले आ रहे हैं. और प्रतिदिन 2 हजार लोगों की मौत हो रही है , हर राज्य कोरोना की मार हैै।

Rhinovirus Will Eliminate Coronavirus : इसी बीच विज्ञान पत्रिका जर्नल ऑफ इन्फेक्शस डिजीज की एक रिपोर्ट राहत देने वाली है रिपोर्ट में कोरोनावायरस को जड़ से खत्म करने का दावा किया जा रहा है।

खबर है कि कोरोनावायरस राइनोवायरस से खत्म किया जा सकता है
इसमें सर्दी-जुकाम के लिए जिम्मेदार रायनोवायरस और कोरोना वायरस दोनों को एक ही समय पर छोड़ा गया। प्रयोग के दौरान दिखा कि ढांचे पर रायनोवायरस का कब्जा हो गया, जबकि कोरोना वायरस से वो लगभग अप्रभावित रहा। जो खबर राहत देने वाली है

  1. Rhinovirus Will Eliminate Coronavirus 

यह भी पढ़ें – विकास कार्यों को लेकर सीएम की कई बड़ी घोषणाएं ! जरूर पढ़ें

रायनोवायरस क्या है?
Rhinovirus Will Eliminate Coronavirus : आमतौर पर इसे आरवी भी कहते हैं। ये सामान्य सर्दी-जुकाम का सबसे कॉमन कारण है। इससे ऊपरी श्वासन तंत्र पर असर होता है। रायनोवायरस का प्रकोप अमूमन सर्दी और बसंत के मौसम में दिखता है, लेकिन ये सालभर भी हो सकता है।

Rhinovirus Will Eliminate Coronavirus :अच्छी बात यह है कि राइनोवायरस कोरोनावायरस को जिस तरह खत्म कर रहा है उसके बाद दवाई की जरूरत नहीं पड़ रही है अगर वैज्ञानिकों का यह दावा सही सिद्ध होता है तो यह भारत को , ही नहीं बल्कि विश्व के लिए अच्छी खबर है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button