Tehelka India News

Top Hindi News Channel

Jio : 100 मिनट की कॉलिंग और SMS मिल रहा मुफ्त- Jio का धमाका

Jio : कोरोना वायरस संकट की वजह से इन दिनों देश लॉकडाउन के दौर से गुजर रहा है. देश के आम लोग घरों में बंद हैं, वहीं दवा और राशन की दुकानों को छोड़कर बाकी सभी दुकानें भी बंद हैं. ऐसे में कई मोबाइल उपभोक्ता ऐसे हैं जो रिचार्ज नहीं करा पा रहे.

इन मुश्किलों के मद्देनजर टेलिकॉम कंपनियां ग्राहकों को अलग-अलग तरह की सुविधाएं दे रही हैं. एयरटेल और बीएसएनएल ने ग्राहकों के लिए इनकमिंग कॉल फ्री कर दी है, वहीं जियो भी अपने यूजर्स के लिए खास सुविधाएं लेकर आया है.

Jio रिलायंस जियो का यह खास ऑफर जियोफोन यूजर्स के लिए है. कंपनी ने जियोफोन यूजर्स को 17 अप्रैल 2020 तक कॉलिंग के लिए मुफ्त 100 मिनट और 100 एसएमएस की सुविधा देने का फैसला किया है. इसके अलावा, जियोफोन यूजर्स को प्लान की वैलिडिटी खत्म हो जाने के बाद भी इनकमिंग कॉलकी सुविधा मिलती रहेगी.

बताते चलें कि हाल ही में रिलायंस जियो ने ATM से रिचार्ज करने की सुविधा का ऐलान किया था. यूजर्स को यह स्पेशल सर्विस देने के लिए जियो ने 9 बैंकों के साथ पार्टनरशिप की है.

कंपनी ने यह फैसला कोरोना वायरस के चलते देश में हुए लॉकडाउन के बीच यूजर्स को मोबाइल रिचार्ज कराने हो रही परेशानी के चलते लिया है. इसके अलावा जियो यूजर्स UPI, एसएमएस और कॉल के जरिये भी रिचार्ज करा सकते हैं.