New CM Of Uttarakhand : कौन होगा उत्तराखंड का नया मुख्यमंत्री? इस नेता को मिल सकती है राज्य की कमान

New CM Of Uttarakhand : उत्तराखंड में मुक्यमंत्री परिवर्तने को लेकर लगाए जा रहे चर्चाओं पर कल त्रिवेंद्र सिंह रावत ने विराम लगा दिया। मंगलवार को त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को इस्तीफा सौंप कर उत्तराखंड की राजनीति में एक नया ट्विस्ट ला दिया है। अब राज्य के हर नागरिक के मन में ये सवाल है कि आखिर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री की कुर्सी पर कौन बैठने वाला है।

कौन होगा उत्तराखंड का नया मुख्यमंत्री :
New CM Of Uttarakhand : त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफे के बाद उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री को लेकर बुधवार यानी आज फैसला हो जाएगा। केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल, सांसद अजय भट्ट, राज्य मंत्री धन सिंह रावत और कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज के नाम चर्चाओं में चल रहे हैं। हालांकि भाजपा हाईकमान ने नए मुख्यमंत्री का नाम फाइनल कर दिया है, लेकिन किसी भी संभावित दावेदारों के साथ ही प्रदेश नेतृत्व को इसकी भनक नहीं है।

New CM Of Uttarakhand

ये खास नाम चल रहे हैं चर्चा में :
भाजपा के विभिन्न खेमों में अभी मुख्यमंत्री को लेकर पांच नाम चर्चाओं में तैर रहे हैं। इनमें पूर्व मुख्यमंत्री व केंद्रीय मंत्री निशंक, नैनीताल-यूएसनगर के सांसद अजय भट्ट, राज्यमंत्री धन सिंह रावत और कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज समेत कई नाम शुमार हैं।

ये भी पढ़िए : 11 मार्च को होने वाला शाही स्नान को लेकर भारी वाहनों की एंट्री बंद, जानिए पूरा ट्रैफिक प्लान

New CM Of Uttarakhand :

क्या फिर पौड़ी का होगा मुख्यमंत्री :
पूर्व मुख्यमंत्री खंढूड़ी, त्रिवेंद्र रावत सहित अभी तक 4 मुख्यमंत्री पौड़ी के ही रहे हैं। अब इस बार फिर से ये चर्चा हो रही है कि एक बार और पौड़ी के नेता के हाथ में राज्य की कमान सौंपी जाएगी। बता दें कि भाजपा के एक खेमे में गढ़वाल सांसद तीरथ रावत के नाम की भी चर्चा चल रही है। विधानमंडल दल में शामिल होने के लिए सभी सांसद, विधायक व कोर ग्रुप के सदस्य देहरादून के रवाना हो गए हैं

New CM Of Uttarakhand

आज ही होगा शपथ ग्रहण :
New CM Of Uttarakhand : खबरों की माने तो उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री के नाम के ऐलान के बाद बुधवार यानी आज ही शपथ ग्रहण भी होगा। वहीं, मंगलवार देर रात बीजापुर सेफ हाउस में केंद्रीय पर्यवेक्षक रमन सिंह से करीब 20 विधायकों ने भेंट की।

Also Read : Uttarakhand News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button