Mi TV 4S 65-इंच 4K एंड्रॉयड टीवी Mi Air Purifier 3H के साथ लॉन्च, जानें स्पेसिफिकेशन

Mi TV 4S 65-इंच मॉडल को शुक्रवार को हुए Xiaomi के ऑनलाइन इवेंट में लॉन्च किया गया है । नया मी टीवी 4एस मॉडल 4K और HDR10+ सपोर्ट के साथ आता है। स्मार्ट टीवी में डीटीएस-एचडी और डॉल्बी ऑडियो साउंड फीचर्स भी शामिल हैं। मी टीवी 4एस 65-इंच मॉडल के अलावा शाओमी ने इस इवेंट में Mi Air Purifier 3H को भी पेश किया है। कंपनी का दावा है कि अपग्रेडेड क्लीन एयर डिलीवरी रेट (CADR) के जरिए यह प्रति घंटे 380 क्यूबिक मीटर साफ हवा फैंक सकता है। नए मी एयर प्यूरीफायर में अमेज़न एलेक्सा और गूगल असिस्टेंट सपोर्ट भी है।

Mi TV 4S 65-inch, Mi Air Purifier 3H price, availability

मी टीवी 4एस 65-इंच की कीमत 549 यूरो (लगभग 45,900 रुपये) है। यह जून से अधिकृत मी स्टोर्स के जरिए से यूरोपीय बाजारों में उपलब्ध होगा। दूसरी ओर, मी एयर प्यूरीफायर 3एच की कीमत 179.99 यूरो (लगभग 15,000 रुपये) है। यह जल्द ही बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। फिलहाल इसकी सेल डेट की सटीक जानकारी नहीं दी गई है। इसके अलावा अभी तक कंपनी ने Mi TV 4S 65-इंच और Mi Air Purifier 3H दोनों की भारत में कीमत और उपलब्धता की जानकारी भी साझा नहीं की है।

Mi TV 4S 65-inch specifications, features

मी टीवी 4एस 65-इंच वेरिएंट Android 9.0 TV चलाता है और एक IPS डिस्प्ले पैनल के साथ आता है, जो HDR10+ सपोर्ट करता है और इसमें 4K रिजॉल्यूशन है। डिस्प्ले में 85 प्रतिशत NTSC रंग गामट ​​और एमईएमसी सपोर्ट भी है। नया मी टीवी 2 जीबी रैम और 16 जीबी ऑनबोर्ड स्टोरेज के साथ आता है। इसमें अमेजन प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स और अन्य ओटीटी ऐप्स का सपोर्ट भी है और साथ ही इसमें YouTube का डायरेक्ट एक्सेस भी दिया गया है। टीवी में Google Play Store के जरिए कई अन्य ऐप्स भी डाउनलोड और इंस्टॉल की जा सकती है।

कनेक्टिविटी के लिए Mi TV 4S 65-इंच मॉडल में तीन एचडीएमआई पोर्ट, तीन यूएसबी पोर्ट, डुअल-बैंड वाई-फाई और ब्लूटूथ सपोर्ट है। टीवी में क्रोमकास्ट सपोर्ट भी शामिल है और यह वॉयस रिमोट कंट्रोल के साथ आता है। इसके अलावा नया मी टीवी कार्बन-फाइबर पैटर्न वाले बैक पैनल के साथ आता है और इसका फ्रेम  एल्यूमीनियम से बना है। टीवी में दो 10 वाट स्पीकर भी आते हैं।

Mi Air Purifier 3H specifications, features

शाओमी मी एयर प्यूरीफायर 3एच पिछले साल नवंबर में भारत में लॉन्च किए गए Mi Air Purifier 3 से काफी मिलता-जुलता है। नए वेरिएंट में एक ट्रू HEPA फिल्टर है और दावा है कि यह ०.3 माइक्रोन जितने छोटे आकार के 99.97 प्रतिशत धूल कणों को पकड़ने में सक्षम है। इसमें एक स्मार्ट OLED टच डिस्प्ले भी है जो रियल टाइम AQI की जानकारी देता है। एयर प्यूरीफायर को रिमोट कंट्रोल से चलाने के लिए Mi Home ऐप से जोड़ा जा सकता है, जो फोन को प्यूरीफायर से जोड़ देती है। इसके अलावा यूज़र्स इसे वॉयस कंट्रोल से चलाने के लिए इसमें शामिल अमेज़न एलेक्सा और गूगल असिस्टेंट सपोर्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं।

mi

Mi Air Purifier 3H को 45 वर्ग मीटर के कमरे के लिए डिज़ाइन किया गया है। दावा है कि नए एयर डक्ट सिस्टम का इस्तेमाल करके यह प्रति मिनट 6,330 लीटर शुद्ध हवा दे सकता है। एक एडवांस और सटीक लेजर पीएम सेंसर का इस्तेमाल कर यह सूक्ष्म कण का पता लगा सकता है और रियल टाइम में कमरे की हवा की क्वालिटी में बदलाव की रिपोर्ट बता सकता है। इसके अलावा ब्रशलेस मोटर का उपयोग कर यह प्यूरीफायर कम से कम शोर पैदा करता है और यह मोटर 38W पावर खींचती है।

भले ही Mi Air Purifier 3H अपग्रेड किए गए HEPA फिल्टर के साथ आता है, लेकिन इसमें बैकवर्ड कम्पैटिबिलिटी है, जिसकी वजह से इसमें मौजूदा मी एयर प्यूरीफायर का फिल्टर भी इस्तेमाल किया जा सकता है। डिवाइस का आकार 240x240x520 मिलिमीटर है और इसका वज़न 4.8 किलोग्राम है।

Also Read : Hindi Samachar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button