Magh Purnima Snan 2021 : माघ पूर्णिमा पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड, 80 हजार से ज्यादा लोगों ने लगायी आस्था की डुबकी

Magh Purnima Snan 2021 : आज कुंभ के चौथे पर्व स्नान माघ पूर्णिमा के मौके पर श्रद्धालुओं ने गंगा में आस्था की डुबकी लगाई। 7:00 बजे तक 80 हजार श्रद्धालुओं ने गंगा में डुबकी लगा ली है। उधर मेला पुलिस चप्पे-चप्पे पर तैनात है। हरकी पैड़ी चौकी पर लगे बैरियर के पास ही कोरोना की रैंडम जांच पड़ताल करने के बाद श्रद्धालुओं को हरकी पैड़ी में एंट्री दी जा रही है। हरकी पैडी स्थित ब्रह्मकुंड घाट पर सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ने शुरू हो गई। अल्प सुबह से ही स्नान का क्रम जारी है। थर्मल स्क्रीनिंग भी की जा रही हैं।

Magh Purnima Snan 2021

श्रद्धालुओं की हो रही स्क्रीनिंग
Magh Purnima Snan 2021 : सीसीआर से आने वाले श्रद्धालुओं की भी थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है। लाइन लगाकर श्रद्धालुओं को भेजा जा रहा है। देश के कोने-कोने से श्रद्धालुअ स्नान करने के लिए हरिद्वार पहुंच रहे हैं। वहीं, सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस चपे-चपे पर तैनात है। वाहनों को पार्किंग स्थल में ही पार्क करवाया जा रहा है तो सड़क पर खड़े वाहनों के चालान काटे जा रहे हैं। श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए पुलिस की संख्या में भी इजाफा किया गया है। दिन चढ़ने के साथ ही श्रद्धालुओं की संख्या में भी इजाफा हो रहा है।

Magh Purnima Snan 2021

Magh Purnima Snan 2021

कहां से आए अधिक लोग
स्नान करने के लिए सबसे ज्यादा अधिक संख्या पूर्वी उत्तर प्रदेश से आने वालों की रही। इसके साथ ही आसपास के इलाके के अलावा स्थानीय लोगों की भीड़ सुबह हरकी पैड़ी पर नजर आई।

ये भी पढ़िए : लच्छीवाला टोल टैक्स औऱ महंगे पेट्रोल-डीजल के कारण रोडवेज बाद सिटी बस ने भी बढ़ाया किराया

ट्रैफिक रहेगा डायवर्ट
Magh Purnima Snan 2021 : आईजी मेला संजय गुंज्याल ने बताया कि 27 फरवरी को होने वाले स्नान के लिए दिल्ली, मेरठ, मुजफ्फरनगर, मंगलौर से लंढौरा, लक्सर होते हुए जगजीतपुर, दक्षद्वीपी, बैरागी कैंप से चमगादड़ टापू पार्किंग में वाहनों को लाया जाएगा। सहारनपुर, भगवानपुर, पुहाना झबरेड़ा से आने वाले वाहनों को भी मंगलौर से लक्सर, जगजीतपुर होते हुए चमगादड़ टापू पार्किंग में भेजा जाएगा। नजीबाबाद से आने वाले वाहनों को चिड़ियापुर 4.2 गौरीशंकर पार्किंग में पार्क कराया जाएगा। देहरादून और ऋषिकेश से आने वाले वाहनों को मोतीचूर पार्किंग और पावनधाम पार्किंग में पार्क कराया जाएगा।

Magh Purnima Snan 2021

Also Read : Uttarakhand Ki Taza Khabar 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button