Lathicharge On Gairsain Protesters : ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में आंदोलनकारियों पर हुई लाठीचार्ज के खिलाफ कांग्रेस का आंदोलन

Lathicharge On Gairsain Protesters : सोमवार को उत्तराखंड की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में बजट सत्र के दौरान नंदप्रयाग-घाट मोटर मार्ग को लेकर अनशन कर रहे आंदोलनकारियों पर पुलिस के लाठीचार्ज से नाराज कांग्रेस ने मंगलवार को प्रदेशव्यापी आंदोलन का एलान किया है।

त्रिवेंद्र सरकार दमन की नीति पर विश्वास करती है – प्रीतम सिंह, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष :
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे आंदोलनकारियों पर लाठीचार्ज से यह साफ हो गया है कि प्रदेश सरकार दमन की नीति पर विश्वास करती है। कांग्रेस इस मामले को सदन में भी उठाएगी और सदन के बाहर भी इसका पुरजोर विरोध करेगी।

Lathicharge On Gairsain Protesters

Lathicharge On Gairsain Protesters :

आज त्रिवेंद्र सरकार के खिलाफ फूंकेगे पुतला :
कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री संगठन विजय सारस्वत ने बताया कि मंगलवार को कांग्रेस प्रत्येक जिला मुख्यालय पर प्रदेश सरकार की दमनकारी नीति के खिलाफ पुतला दहन करेगी। इसके साथ ही महंगाई का भी विरोध किया जाएगा।

Lathicharge On Gairsain Protesters

आंदोलनकारियों पर लाठीचार्ज कर जनविरोधी रुख अपनाया – इंदिरा ह्रद्येश, कांग्रेस :
Lathicharge On Gairsain Protesters : नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश ने कहा कि आंदोलनकारियों पर लाठीचार्ज करवा कर सरकार ने अपना जनविरोधी रुख सामने रख दिया है। कांग्रेस नेताओं के मुताबिक इस मुद्दे को सड़क से लेकर सदन तक उठाया जाएगा। सड़क पर विरोध जताया जाएगा और लोगों के सामने सही स्थिति रखी जाएगी।

ये भी पढ़िए : ग्रीष्मलकालीन राजधानी गैरसैंण में आज बचट सत्र शुरू, चार मार्च होगा बचट पेश

सड़क निर्माण को लेकर हो सकता है विधानसभा कूच :
वहीं, मालकोट-सेरा-तेवाखर्क सड़क निर्माण संघर्ष समिति के लोग भी आज गैरसैंण जाएंगे। वहां पर वे लोनिवि के प्रमुख अभियंता और मुख्य सचिव से मिलेंगे। जिला पंचायत सदस्य अवतार पुंडीर और संघर्ष समिति के अध्यक्ष दयाल सिंह ने कहा कि अगर अधिकारियों के साथ वार्ता संतोषजनक नहीं हुई तो वे विधानसभा परिसर के लिए कूच करेंगे।

बीजेपी नेता मदन कौशिक ने क्या कहा :  

Lathicharge On Gairsain Protesters : यह घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। सरकार हमेशा से सभी वर्गों की, आंदोलनकारियों की बात सुनती आई है। इस मामले में उनकी बात सुनी जाएगी और उचित कार्यवाही भी होगी।

Also Read : Aaj Ki Taza Khabar

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button