Latest Corona Updates India : देश में पिछले 24 घंटे में 16 हजार से ज्यादा केस, इतने लोगों की हुई मौत

Latest Corona Updates India : देश में लोगों की लापरवाही का असर बड़े स्तर पर देखने को मिल रहा है। एक तरफ देश में कोरोना को हराने के लिए वैक्सीनेशन चल रहा है तो दूसरी ओर लोग लापरवाही दिखा कर कोरोना को और दावत दे रहे हैं। कोविड गाइडलाइन को नजरअंदाज करने के कारण भारत में कोरोना वायरस के नए मामलों में एक बार फिर तेजी देखने को मिल रही है। कोविड-19 के नए मामले 16,000 के पार पहुंच गए हैं।

Latest Corona Updates India

पिछले 24 घंटे में इतने हुए मामले : 
स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शनिवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में 16,488 नए मामले आने के साथ देश में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 1,10,79,979 हो गई है।

कितना पहुंचा मरने वालों का आंकड़ा :
वहीं, बीते 24 घंटे यानी एक दिन में वायरस की वजह से 113 मरीजों की मौत हुई है. देश में अब तक करीब 1.57 लाख मरीज वायरस के चलते जान गंवा चुके हैं।

Latest Corona Updates India

कितने मरीजों ने दिया कोरोना को मात :
Latest Corona Updates India : मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 12,771 मरीज ठीक हुए हैं। भारत में अब तक 1.07 करोड़ मरीजों के कोरोनावायरस को मात देने में कामयाब रहने से रिकवरी रेट 97.14 प्रतिशत पर पहुंच गया है। रोजाना आधार पर, नए मामलों की तुलना में प्रतिदिन ठीक होने वाले मरीजों की संख्या कम होने से एक्टिव मामलों की संख्या बढ़ गई है। देश में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 1.59 लाख हो गई. एक्टिव मरीज 1.44 प्रतिशत हैं।

ये भी पढ़िए : माघ पूर्णिमा पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड, 80 हजार से ज्यादा लोगों ने लगायी आस्था की डुबकी 

Latest Corona Updates India :

कितनी है मृत्यु दर :
स्वास्थ्य मंत्रालय से मिली जानकारी के अनुसार मृत्यु दर यानी डेथ रेट 1.41 फीसदी है जबकि पॉजिटिविटी रेट यानी टेस्ट के दौरान संक्रमित निकलने की दर 2.13 प्रतिशत है।

Latest Corona Updates India

पिछले 24 घंटे में हुए इतने टेस्ट :
Latest Corona Updates India : आईसीएमआर के आंकड़ों के1 मुताबिक, पिछले 24 घंटों में 7,73,918 टेस्ट हुए है। देश में अब तक कुल 21,54,35,383 नमूनों का परीक्षण किया गया है.

Also Read : Aaj Ki Taza Khabar

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button