Janta Curfew : जनता कर्फ्यू को हुआ एक साल, जानिए कितने बदले हालात

Janta Curfew

Janta Curfew : जनता कर्फ्यू को आज एक साल पूरा हो गया है। पिछले साल आज ही के दिन भारत की कोरोना से जंग शुरु हुई थी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा देश में जनता कर्फ्यू का एलान किया गया था। जिसके बाद लोग अपने घरो में कैद हो गए थे। पूरे देश में कोरोना को लेकर एक जंग सी छिड़ गई थी हर तरफ सन्ननाटा पसर गया था किसी को भी घर से निकलने की अनुमति नही थी। जनता कर्फ्यू लगने से पहले पिछले साल तक देश में सिर्फ 360 केस थे आपको बता दें कि इन्ही केस को देखते हुए देश को में कर्फ्यू लगाना पड़ा और आज कर्फ्यू को एक साल हो गया है।

दो सप्ताह से बढ़ रहे है मामले

A Year After Janta Curfew : पिछले दो हफ्तो से कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे है। सोमवार को बीते एक दिन में 46,951 केस सामने आए। आपको बता दे कि आज ही के दिन 22 मार्च को जो पीएम नरेंद्र मोदी के द्वार जनता कर्फ्यू लगा था और बाद में ये लॉकडाउन महीनों तक चला। 21 मार्च, 2020 तक देश में 360 केस सामने आए थे जिसमें 41 मामले विदेशियों के थे।

Janta Curfew
Tehelka India News

Janta Curfew : जनता ने भी इस कर्फ्यू को लेकर पूरा सहयोग दिया था। देश भर की सड़कें पूरी तरह सूनी पड़ी थीं और लोग कोरोना से बचने के लिए घर के अंदर ही थे लेकिन अब जो नई लहर है वो पिछले साल से भी ज्यादा खतरनाक दिख रही है, जिसने 2020 में लगी पाबंदियों के दिनों की यादें एक बार फिर से ताजा कर दी हैं।

रोजाना आ रहे है हजारो मरीज

Janta Curfew : 21 मार्च, 2020 तक देश में 360 केस सामने आए थे लेकीन अब ये 1,16,46,081 हो गए और ये लगातार तेज गति के साथ बढ़ते जा रहे है। जनता कर्फ्यू के एक साल पूरा होने पर यह जानना जरूरी है कि कोरोना से जंग में हम कहां तक पहुंचे हैं।

Also read : सीएम तीरथ का विवादित बयान, कहा ज्यादा राशन चाहिए तो करते 20 बच्चे पैदा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button