ICC T-20 Ranking Latest : T-20 रैंकिंग में इस खिलाड़ी ने विराट कोहली को छोड़ा पीछे

ICC T-20 Ranking Latest

ICC T-20 Ranking 2021 : इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल(आईसीसी) की नयी रैकिंग के आते ही विराट कोहली के फैंस में मायूसी छा गयी है। बता दें कि आईसीसी के नहीं टी-20 रैंकिग में विराट के साथ-साथ केएल राहुल को भी नीचे खिसकना पड़ा है। आईसीसी द्वारा जारी की गयी लेटेस्ट टी-20 रैंकिंग में विराट चौथे से पांचवे तो राहुल पांचवे से छठे नं पर खिसक गये हैं।

न्यूजिलैंड के इस खिलाड़ी ने विराट को किया पीछे

ICC T-20 Ranking Latest : बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने से न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवॉन कॉन्वे को जबरदस्त फायदा हुआ है और वे 5वें  स्थान के सुधार के साथ चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। इसी के साथ कॉन्वे ने विराट का चौथवां स्थान भी उनसे ले लिया औऱ उन्हें 5वें नं पर पीछे धकेल दिया।

ICC T-20 Ranking Latest
Tehelka India News

पहले नं पर है ये ऑष्ट्रेलियाई बल्लेबाज

ICC T-20 Ranking Latest : इस रैंकिंग में इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान 892 प्वॉइंट्स के साथ पहले की तरह नंबर एक बल्लेबाज बने हुए हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिमिटेड ओवर क्रिकेट के कप्तान आरोन फिंच के इस समय 830 प्वॉइंट्स हैं ओर वे इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम 801 प्वॉइंट्स के साथ तीसरे नंबर पर हैं। विराट और कॉन्वे के बीच मात्र 22 रेटिंग प्वॉइंट्स का फर्क है।

गेंदबाजी की टी-20 रैंकिग में कौन है नं 1

ICC T-20 Ranking Latest : बल्लेबाजों के बाद आईसीसी द्वारा जारी गेंदबाजों की टी-20 रैंकिंग पर नजर दौड़ाई जाए तो इसमें दक्षिण अफ्रीका के तबरेज शम्सी 733 प्वॉइंट्स के साथ पहले नंबर पर विराजमान हैं। उनसे नीचे अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान हैं, जिनके 719 प्वॉइंट्स हैं। तीसरे, चौथे और पांचवें नंबर पर क्रमश: ऑस्ट्रेलिया के एश्टन एगर, आदिल रशीद और मुजीब उर रहमान हैं।

भारत का एक भी गेंदबाज नहीं

ICC T-20 Ranking Latest : हैरानी वाली बात यह है कि गेंदबाजों की इस रैंकिंग में भारत का एक भी गेंदबाज टॉप 10 में जगह नहीं बना पाया है। जबकि न्यूजीलैंड के सर्वाधिक तीन गेंदबाज शामिल हैं।

Also read : एक्टर एजाज खान ड्रग्स मामले में गिरफ्तार, NCB ने 8 घंटे तक की पूछताछ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button