High Alert In UP-Uttarakhand : चमोली से 1000 किमी. इलाहाबाद तक हाई अलर्ट, नदी के किनारे के स्थान कराए गए खाली

क्या कहा सीएम योगी अदित्यनाथ ने,

High Alert In UP-Uttarakhand : कल उत्तराखंड के चमोली जिले में कुदरत ने कहर ढ़ाया तो उसका असर चमोली से एक हजार किलोमीटर दूर इलाहाबाद तक देखने को मिल रहा है। गंगा किनारे के इलाकों में हाई अलर्ट किया गया है। गंगा किनारे के अधिकांश स्थान खाली करा लिए गए हैं।

High Alert In UP-Uttarakhand
यूपी के 11 मंडलों और 27 जिलों में हाई अलर्ट :
जानकारी के अनुसार उत्तराखंड में ग्लेशियर टूटने से हुई त्रासदी को देखते हुए यूपी में गंगा किनारे स्थित 11 मंडलों और 27 जिलों को हाईअलर्ट कर दिया गया है। इन जिलों के डीएम व वरिष्ठ पुलिस अफसरों को लगातार निगरानी के निर्देश दिए गए हैं।

क्या कहा सीएम योगी अदित्यनाथ ने :
High Alert In UP-Uttarakhand :

अयोध्या से वाराणसी जाते समय यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अलकनंदा गंगा की सहायक नदी है। उसका जलस्तर बढ़ने से गंगा का जलस्तर भी बढ़ सकता है। इसलिए प्रदेश में गंगा नदी के करीब एक हजार किमी तटीय इलाकों में सतर्कता बढ़ा दी गई है। गंगा के प्रवाह को नरोड़ा और बिजनौर के दो बैराजों पर संभालने की कोशिश कर रही है। परिस्थितियों से निपटने के लिए प्रदेश सरकार ने एसडीआरएफ को भी अलर्ट कर दिया है।

High Alert In UP-Uttarakhand

संकट की घड़ी में यूपी सरकार उत्तराखंड सरकार के साथ – सीएम योगी :
सीएम योगी ने कहा कि संकट की घड़ी में यूपी सरकार उत्तराखंड सरकार के साथ है। उत्तराखंड सरकार कि सभी आवश्यक मदद दी जाएगी। पीड़ित परिवारों और नागरिकों के प्रति हमारी संवेदना है।’

Also Read : इस महीने से लगेगा आम लोगों को भी कोरोना का टीका

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button