Haridwar Kumbh Will End :आज खत्म हो सकता है हरिद्वार कुंभ ?

Haridwar Kumbh May End Today?Haridwar Kumbh Will End

Haridwar Kumbh Will End : निरंजनी अखाड़ा और आनंद अखाड़ा के साधु-संतों ने 17 अप्रैल को कुंभ को समाप्त करने का निर्णय लिया है. सूत्रो के अनुसार खबर है कि आज सीएम कुंभ को लेकर फैसला ले सकते हैं .क्योकि जिस प्रकार से उत्तराखंड में कोरोना बढ़ रहा है . कुंभ को लेकर कई अटकले लगाई जा रही है.इसी को लेकर आज सीएम बड़ा फैसला ले सकते हैं .आपको बता दे बीते गुरूवार को उत्तराखंड में कोरोना वायरस के 2220  पॉजिटिव मरीज पाए गए. और 9 लोगों की मौत  हो गई .जानकारी के अनुसार आज सीएम कोरोना की स्थिति को लेकर एक समीक्षा बैठक करेगें

उत्तराखंड में कोरोना का ग्राफ

Haridwar Kumbh Will End : चिंता की बात है कि उत्तराखंड में कोरोना का ग्राफ लगातार तेजी से बढ़ता जा रहा है। राज्य में कुल मरीजों की संख्या एक लाख 16 हजार के पार पहुंच गई है। जिसमें से 99700 ठीक हो चुके हैं। जबकि 12 हजार से अधिक एक्टिव मरीजों का अस्पतालों व होम आइसोलेशन में इलाज चल रहा है।

Haridwar Kumbh Will End

यह भी पढ़े-  निरंजनी और आनंद अखाड़े के साधु-संतों के फैसले पर क्या बोले आईजी कुंभ मेला संजय गुंज्याल ?

राज्य में 67 कंटेनमेंट जोन

Haridwar Kumbh Will End : राज्य में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए कुल 67 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। जिसमें से 33 अकेले देहरादून जिले में हैं। जबकि नैनीताल में 27 और हरिद्वार में छह और पौड़ी में एक कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। मरीजों की संख्या में इजाफे की वजह से राज्य में मरीजों के ठीक होने की दर बहुत तेजी से गिर रही है। मरीजों के ठीक होने के बावजूद भी उत्तराखंड में रिकवरी रेट एक ही दिन में तकरीबन दो प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है।

Haridwar Kumbh Will End

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button