Gairsain Vidhansabha Budget 2021 : गैरसैंण विधानसभा में आज त्रिवेंद्र सरकार 56 हजार करोड़ का बचट करेगी पेश

Gairsain Vidhansabha Budget 2021 : आज उत्तराखंड की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में राज्य की त्रिवेंद्र सरकार करीब 59,000 करोड का बचट पेश करने वाली है। कहा जा रहा है कि सरकार पर्यटन, ग्रामीण अर्थव्यवस्था और सेवा क्षेत्र पर फोकस कर सकती है। चुनावी वर्ष होने के कारण बजट के इस बार लोक लुभावन होने के भी आसार हैं। त्रिवेंद्र सरकार रोजगार के मुद्दे पर मनरेगा का सहारा लेते हुए दिखाई दे सकती है।

कोविड के कारण स्वास्थ्य बचट में क्या हो सकता है बदलाव : 
त्रिवेंद्र सरकार ने पिछले साल स्वास्थ्य विभाग का करीब 1900 करोड़ का बजट पेश किया था। इस साल कोरोना महामारी के चलते स्वास्थ्य बचट में बढ़ोत्तरी होने के आसार दिखायी दे रहे हैं। हालांकि, कोरोना काल में स्वास्थ्य के क्षेत्र में कई फैसले लिए गए।

Gairsain Vidhansabha Budget 2021

कम ब्याज पर लोन सुविधा मिल सकती है :
Gairsain Vidhansabha Budget 2021 : राज्य सरकार किसानों और महिला समूहों की तर्ज पर अल्प संख्यक कर्मचारियों को कम ब्याज दर पर लोन देने की सुविधा दे सकती है। न्यूनतम यह राशि सात से दस लाख रुपये तक हो सकती है। मौजूदा समय में विभिन्न बैंकों में व्यक्तिगत ऋण पर 12 फीसदी से अधिक ब्याज है। अल्प संख्यक कर्मचारियों को राहत देने के लिए त्रिवेंद्र सरकार आठ फीसदी ब्याज पर ऋण की सुविधा उपलब्ध करा सकती है।

ये भी पढ़िए : दिल्ली के उपचुनावों में ‘आप’ ने मारी बाजी, कांग्रेस के हिस्से एक तो भाजपा का हुआ सुपडा साफ

Gairsain Vidhansabha Budget 2021 :

शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने कही ये बात : 
शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने कहा कि आम आदमी की अपेक्षाओं पर यह बजट पूरी तरह से खरा उतरेगा। यह बजट आम आदमी, महिला, किसान, मध्यम वर्ग सहित अन्य सभी वर्गों के लिए है।

Gairsain Vidhansabha Budget 2021

आम जनता को राहत देगा ये बचट – सीएम रावत : 
Gairsain Vidhansabha Budget 2021 : मीडिया से बात करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि प्रदेश का बजट आम आदमी सहित अन्य सभी वर्गों के लिए राहत देने वाला होगा। सरकार की कोशिश है कि प्रदेश का तेजी से विकास हो और हर वर्ग को किसी न किसी रूप में राहत मिले।

Also Read : Aaj Ki Taza Khabar

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button