Disha Ravi Case Updates : पर्यावरण कार्यकर्ता दिशा रवि को मिली जमानत, टूलकिट केस में हुई थी गिरफ्तारी

Disha Ravi Case Updates : टूलकिट केस में गिरफ्तार हुई पर्यावरण कार्यकर्ता दिशा रवि को पटियाला हाउस कोर्ट से जमानत मिल गई है। उन्हेंर एक लाख के निजी मुचलके पर जमानत मिली है। दिशा की पुलिस ने 4 दिन की पुलिस रिमांड मांगी थी। खबरें हैं कि इससे पहले, सोमवार को पटियाला हाउस कोर्ट ने दिशा रवि को एक और दिन की पुलिस कस्टडी में भेजने का आदेश दिया था। दिल्ली पुलिस ने 5 दिन की पुलिस कस्टडी मांगी थी।

Disha Ravi Case Updates

कोर्ट नें दिल्ली पुलिस ने कही ये बात
दिशा रवि को पटियाला हाउस कोर्ट में सोमवार को पेश किया गया था। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कोर्ट से कहा था कि इस मामले में शांतनु और निकिता जैकब दो आरोपी हैं। शांतनु को वहां की कोर्ट ने 10 दिन का ट्रांजिट बेल दिया है। वहीं निकिता जैकब को हाईकोर्ट से ट्रांजिट बेल मिला हुआ है। दिशा रवि ने उसके ऊपर लगाए गए सारे आरोप शांतनु और निकिता पर डाल दिए हैं। लिहाजा दिल्ली पुलिस के सामने सभी आरोपियों को आमने-सामने बैठा कर पूछताछ करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।

Disha Ravi Case Updates

Disha Ravi Case Updates

जानिये पूरा मामला क्या है
Disha Ravi Case Updates : टूलकिट मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने बेंगलुरु से 21 साल की क्लाइमेट एक्टिविस्ट दिशा रवि को 14 फरवरी को गिरफ्तार किया था। 21 साल की यह एक्टिविस्ट फ्राइडे फ़ॉर फ्यूचर कैम्पेन की फॉउंडरों में से एक हैं। बता दें कि 4 फरवरी को दिल्ली पुलिस ने टूलकिट को लेकर केस दर्ज किया था। आरोप है कि दिशा रवि ने किसानो से जुड़ी टूलकिट को एडिट किया उसमें कुछ चीज़ें जोड़ी और उसके आगे भेजा था। दिशा बेंगलुरु के प्रतिष्ठित वुमंस कॉलेज में शामिल माउंट कार्मेल की स्टूडेंट है।

Also Read : Petrol Price Hike In Dehradun : देहरादून में आज फिर पेट्रोल-डीजल की किमतों में आया उछाल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button