Delhi MCD Election 2021 : दिल्ली के उपचुनावों में ‘आप’ ने मारी बाजी, कांग्रेस के हिस्से एक तो भाजपा का हुआ सुपडा साफ

Delhi MCD Election 2021 : एक बार फिर से दिल्ली की जनता ने आम आदमी पार्टी का दोनों हाथों से स्वागत किया है। बता दें कि 28 फरवरी को हुए राजधानी दिल्ली नगर निगम के पांच वॉर्ड पर उपचुनावों के परिणाम आ गए हैं और जिसमें आम आदमी पार्टी ने धमाकेदार जीत दर्ज की है। दिल्ली नगर निगम के 5 में से 4 वॉर्डों में आप की ही जीत हुई है, वहीं एक सीट कांग्रेस पार्टी के हिस्से में आयी है।

एमसीडी के उपचुनाव के नतीजे भाजपा की टेंशन बढ़ाने वाले हैं, क्योंकि इस बार नगर निगम उपचुनाव में भाजपा का खाता भी नहीं खुल सका। यहां तक की भाजपा अपनी शालीमार बाग नॉर्थ जहां भाजपा के पार्षद थे, इस चुनाव में वह सीट भी नहीं बचा पायी।

Delhi MCD Election 2021

 

2022 नगर निगम चुनाव में कैसा हो सकता है हाल : 
दिल्ली में अगले साल नगर निगम चुनाव होने हैं, ऐसे में आज नगर निगम उप चुनाव के नतीजों को अगले साल की दिशा और दशा तय करने वाला परिणाम माना जा रहा है। माना जा रहा है कि आज जो नतीजे आए हैं लगभग ऐसे ही नतीजे अगले साल भी चुनाव में देखने को मिल सकते हैं।

Delhi MCD Election 2021 :

किस पार्टी को कहां मिली सीट :
Delhi MCD Election 2021 : आज बुधवार को सुबह शुरू हुई मतगणना में शुरु से ही चार वॉर्ड पर आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार बढ़त बनाए हुए थे। फिर, बाद में नतीजे भी ऐसे ही रहे। शालीमार बाग नॉर्थ, कल्याणपुरी, त्रिलोकपुरी और रोहिणी-सी वॉर्ड में आम आदमी पार्टी के प्रत्याशियों की जीत हुई है, जबकि चौहान बांगर क्षेत्र से कांग्रेस ने जीत दर्ज की है। बता दें कि इन पांच वॉर्ड में से चार आप के पास थे जबकि शालीमार बाग नॉर्थ से प्रतिनिधि भाजपा के पार्षद थे।

ये भी पढ़िए :  कोरोना का टीका लगवाने के बाद भी मेडिकल कॉलेज के छात्र की कोरोना से हुई मौत

Delhi MCD Election 2021

किस सीट पर किस उम्मीदवार ने लहराया परचम :
Delhi MCD Election 2021 : ताजा नतीजों के मुताबिक, त्रिलोकपुरी से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार विजय कुमार ने अपने प्रतिद्वंदी भाजपा उम्मीदवार ओम प्रकाश को 4986 वोटों के अंतर से हरा दिया है। वहीं, रोहिणी से आप उम्मीदवार राम चंदर ने भाजपा के राकेश को 2985 वोटों से हराया है। इसके अलावा, शालीमार बाग से आप कैंडिडेट सुनीता मिश्रा ने भाजपा की सुरभि राजू को 2705 वोटों के अंतर से राया है। वहीं, कल्याणपुरी में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार धीरेंद्र कुमार ने भाजपा के सियाराम को 7043 वोटों के अंतर से हराया है।

इस बार कितना फिसदी रहा मतदान :
Delhi MCD Election 2021 : बता दें कि नगर निगम के पांच वार्ड के लिए 28 फरवरी को उपचुनाव हुए थे। इनमें 50 फीसदी से अधिक मतदान हुआ था। सरकारी आंकड़ों के अनुसार त्रिलोकपुरी में 55.95 फीसद, कल्याणपुरी में 59.19 फीसद, , चौहान बांगर में 55.60 फीसद, रोहिणी-सी में 44.58 फीसद, शालीमार बाग (उत्तर) वार्ड में 43.23 फीसद मतदान हुआ था। इन पांचों वार्डों में 50.86 फीसद मतदान हुआ।

Also Read : Today Breaking News

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button