Dehradun Latest News : लच्छीवाला टोल टैक्स औऱ महंगे पेट्रोल-डीजल के कारण रोडवेज बाद सिटी बस ने भी बढ़ाया किराया

रोडवेज ने किराया बढ़ाया तो उसके पीछे-पीछे अब सिटी बस ने भी किराया बढ़ाने का एलान कर दिया है।

Dehradun Latest News : उत्तराखंड की जनता पर अब हर तरफ से मंहगाई की मार पढ़ रही है। लच्छीवाला टोल प्लाजा पर टैक्स शुरू होने औऱ पेट्रोल औऱ डीजल की कीमतें बढ़ने के कारण एक ओर रोडवेज ने किराया बढ़ाया तो उसके पीछे-पीछे अब सिटी बस ने भी किराया बढ़ाने का एलान कर दिया है। रोडवेज की बसों के किराए में 10 से 15 रुपये की बढ़ोतरी के बाद अब सिटी बसों का किराया भी बढ़ने जा रहा है। इसके लिए आरटीओ ने सिटी बस यूनियन की ओर से आए हुए प्रस्ताव को परिवहन मुख्यालय भेज दिया है। मुख्यालय से अनुमति मिलने के बाद किराए की नई दरें तय होंगी।

Dehradun Latest News

पहले ही उत्तराखंड परिवहन निगम बढ़ा चुका है किराया

परिवहन निगम ने विभिन्न रूटों पर टोल प्लाजा और पिछले दिनों हुई डीजल के दामों में बढ़ोतरी के बाद उत्तराखंड के अलावा यूपी, दिल्ली के कई रूटों पर किराया बढ़ा दिया है। किराए में कई जगहों पर 10 से 15 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। उधर, सिटी बस संचालकों की चेतावनी और प्रस्ताव के बाद उनका किराया भी बढ़ाने की कवायद चल रही है।

Dehradun Latest News

किराया नहीं बढ़ाया तो करेंगे काम बंद – सिटी बस संचालक
Dehradun Latest News : सिटी बस संचालकों ने आरटीओ को ज्ञापन देकर चेतावनी दी थी कि अगर उनके किराए में बढ़ोतरी न की गई तो वह बसों का संचालन बंद कर देंगे। इसके बाद आरटीओ प्रशासन दिनेश चंद्र पठोई ने इस ज्ञापन का प्रस्ताव परिवहन मुख्यालय को भेज दिया है।

किराए को लेकर बैठक में होगा फैसला
Dehradun Latest News : मुख्यालय के स्तर पर होने वाली एसटीए की बैठक में किराए पर फैसला लिया जाएगा। माना जा रहा है कि बस संचालन के बढ़ते खर्च के बीच किराए में कुछ बढ़ोतरी हो सकती है।

रोडवेज ने कितना बढ़ाया किराया
देहरादून से ऋषिकेश का किराया 65 से 70, हरिद्वार का 85 से 95 और कोटद्वार 195 से 205 रुपये हो गया है। गढ़वाल के टिहरी, पौड़ी, चमोली, रुद्रप्रयाग और कुमाऊं के हल्द्वानी, टनकपुर, लोहाघाट, बागेश्वर, द्वाराहाट की बसों का किराया भी करीब 15 रुपये तक बढ़ाया गया है, लेकिन यह अभी मशीनों में अपडेट नहीं हो पाया।

Dehradun Latest News : रोडवेज ने सहारनपुर का किराया कुछ दिन पहले ही बढ़ाया था। इसके बाद किराया यूपी रोडवेज की बसों से ज्यादा हो गया था। इसका रोडवेज को नुकसान उठाना पड़ रहा था। बसों में यात्रियों की संख्या घटने लगी थी। इसे देखते हुए रोडवेज ने देहरादून से सहारनपुर का किराया 105 रुपये से घटाकर 95 रुपये कर दिया है।

Also Read :  उत्तराखंड में डंबल इंजन की सरकार फेल, कांग्रेस ने मंहगाई को लेकर भाजपा पर निशाना साधा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button