Corona’s New Strain :जाने कोरोना के नए स्ट्रेन के बारे में,कैसे मरीज हो रहे हैं अंधे !

Know About Corona's New Strain, How Patients Are Becoming Blind

Corona’s New Strain : कोरोना का नया स्ट्रैन आंखों को काफी प्रभावित कर रहा है. डांक्टरों के अनुसार कई ऐसे मरीज है.  जिनको कोरोना  संक्रमण के बाद सुनाई नहीं  दे रहा है. और आंखे भी कम दिखाई दे रही है. कोरोना  के  नए स्ट्रैन लोगों को खतरें में डाल रहे हैं.

24 घंटे में 2 लाख नए केस

Corona’s New Strain :  वहीं नए स्ट्रैन के बारे में राहत वाली खबर ये है कि अगर आपकी रोगी की प्रतिरोधक क्षमता ठीक है तो अधिक समय तक परेशान नहीं करता और अधिकतम पांच से छह दिनों में सामान्य भी होने लगता है.आपको बता दे कोरोना के पिछले 24 घंटे में 2 लाख नए केस आए हैं. और 1038 लोगों की मौत हुई.

 नया स्‍ट्रेन ज्यादा खतरनाक

Corona’s New Strain :इस बार का नया स्‍ट्रेन मुख्‍य रूप से वायरल बुखार के साथ, डायरिया, पेट दर्द, उल्‍टी दस्‍त, अपच गैस, एसिडिटी, भूख न लगना और बदन दर्द जैसे लक्षण के साथ सामने आया है.

Corona’s New Strain

यह भी पढ़े-  नवरात्रे के तीसरे दिन क्या करें क्या ना करें,वरना होगा नुकसान !

डांक्टर बोले लॉकडाउन जरूरी 

Corona’s New Strain :वही देश के जाने माने डांक्टर साफ तौर पर कह रहे हैं कि. लांकडाउन   नही लगा तो देश में कोरोना पूरी तरह बेकाबू हो जाएगा. अगर देश में कोरोना की चैन ना टूटी तो बुरे हालाता होने वाले हैं..

10 राज्यों में 82 फीसद से ज्यादा नए मामले

Corona’s New Strain :मंत्रालय के मुताबिक 10 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में हालात ज्यादा गंभीर हैं.पिछले एक दिन में सामने आए नए मामलों में से 82.04 फीसद इन्हीं राज्यों से हैं। इनमें महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, कर्नाटक और केरल शामिल हैं. वैसे इन राज्यों समेत कुल 16 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button