Corona Vaccination Latest News : कोरोना का टीका लगवाने के बाद भी मेडिकल कॉलेज के छात्र की कोरोना से हुई मौत

Corona Vaccination Latest News : 1 मार्च से देशभर में कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा फेज़ शुरू हो चुका है। ऐसे में देश के आम लोगों को भी कोरोना की वैक्सीन लगने वाली है। लेकिन बिहार के पटना से एक खबर ने सबकों अब टेंशन में डाल दिया है। दरअसल, नालंदा मेडिकल कॉलेज के फाइनल ईयर के एक मेडिकल स्टूडेंट की कोरोना की वैक्सीन लेने के बावजूद कोरोना से मौत हो गई है। 23 साल के शुभेंदु सुमन की मौत बेगूसराय में हुई जबकि उन्होंने 22 दिन पहले Covaxin का पहला डोज लिया था। अब इस मेडिकल कॉलेज के सभी छात्रों का RT-PCR टेस्ट कराया जा रहा है।

Corona Vaccination Latest News

क्या है पूरा मामला :
मिली जानकारी के अनुसार, शुभेंदु सुमन ने 22 दिनों पहले ही वैक्सीन लगवाई थी। उन्होंने फरवरी के पहले हफ्ते में वैक्सीन ली थी लेकिन 25 फरवरी को वो कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसके बाद वो अपने घर बेगुसराय चले गए, जहां 27 फरवरी को उन्हें एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन सोमवार की शाम उनका निधन हो गया।

Corona Vaccination Latest News :

15 छात्र आए पॉजिटिव :
इस अस्पताल में अब तक 15 छात्र पॉजिटिव आ चुके हैं और इनमें से बहुत सारे छात्रों ने कुछ हफ्ते पहले ही वैक्सीन की पहली डोज ली थी।

ये भी पढ़िए : एक दिन में10 लाख लोग ही कर पाएंग कुंभ में स्नान, सीएम रावत आज हरिद्वार के दौरे पर

16 जनवरी से शुरू हुआ देश में टीकाकरण :
Corona Vaccination Latest News : बता दें कि देश में कोरोना के खिलाफ 16 जनवरी से वैक्सीनेशन शुरू किया गया है। पहले चरण में लाखों हेल्थकेयर वर्कर्स और फ्रंटलाइन वर्कर्स को टीका लगाया गया था। पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों को प्राथमिकता दी गई थी। 1 मार्च से वैक्सीनेशन ड्राइव का दूसरा चरण शुरू हुआ है। इस चरण में 60 से ज्यादा उम्र के लोगों और गंभीर बीमारियों से जूझ रहे 45 से ऊपर की उम्र के लोगों को टीका लगाया जाएगा।

Corona Vaccination Latest News

कई बड़ी हस्तियां लगवा चुकीं है टीका :  
Corona Vaccination Latest News :अब तक कई नेता, सेलेब्रिटी और बिजनेसमैन टीका लगवा चुके हैं। आम जनता के लिए भी कोविड वेबसाइट और आरोग्य सेतु ऐप पर रजिस्ट्रेशन हो रहा है।

Also Read : Aaj Ka Samachar 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button