Corona News Uttarakhand : इन 12 राज्यों से उत्तराखंड आने वालों को लानी होगी कोरोना की निगेटिव रिर्पोट

Corona News Uttarakhand

Corona News Uttarakhand : देशभर में कोरोना की मार एक बार फिर से बढ़ने लगी है। ऐसे जहां माना जा रहा था कि उत्तराखंड में कोरोना पर काफी हद तक काबू पाया जा रहा है, वहां भी केस बढ़ने शुरू होने लग गए हैं। राज्य में जल्द कुंभ भी होने वाला है ऐसे में कोरोना के बढ़ते मामले टेशन देने वाले हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए अब ऐसे 12 राज्यों को चिन्हित किया गया है जहां कोरोना केस ज्यादा हैं, वहां से आने वाले लोगों को कोरोना की निगेटिव रिर्पोट लाना अनिवार्य होगा।

ये हैं वो 12 राज्य

Corona News Uttarakhand : कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए बता दें कि दिल्ली, यूपी, महाराष्ट्र, पंजाब, केरल, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तमिलनाड़ु, गुजरात, हरियाणा और राजस्थान से उत्तराखंड आने वालों को एक अप्रैल से राज्य में प्रवेश के लिए 72 घंटे के भीतर कराई गई आरटीपीसीआर जांच की नेगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य कर दिया गया है। इन राज्यों से आने वालों को बिना निगेटिव रिपोर्ट दिखाए राज्य में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

Corona News Uttarakhand
Tehelka India news

मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने दिए निर्देश

Corona News Uttarakhand : मुख्य सचिव ओम प्रकाश की ओर से मंगलवार को इस संदर्भ में दिशा निर्देश जारी किए गए। दरअसल देश के कई राज्यों में कोरोना संक्रमण बहुत तेजी से बढ़ रहा है। उत्तराखंड में भी पिछले सप्ताह कोरोना के काफी अधिक मामले दर्ज किए गए हैं। राज्य में संक्रमण की स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए अब अधिक संक्रमण वाले 12 राज्यों से आने वालों के लिए कोरोना की नेगेटिव जांच रिपोर्ट साथ लाना अनिवार्य कर दिया गया है। सड़क, रेल और वायु मार्ग से आने वाले सभी लोगों पर यह नियम लागू होंगे। एसओपी में कुंभ मेला क्षेत्र में भी कोविड नियमों का पालन सख्ती से कराने को कहा गया है।

पढ़िए Aaj Ki Taza Khabar

बॉर्डर पर होगी रैंडम चेकिंग

Corona News Uttarakhand : सभी जिलाधिकारियों को बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट और बॉर्डर चैक पोस्ट पर आने वालों की रैंडम चैकिंग करने के निर्देश दिए गए हैं। यदि कोई व्यक्ति संक्रमित पाया जाता है तो केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जारी दिशा निर्देशों का पालन करना अनिवार्य किया गया है। हालांकि अन्य प्रदेशों व राज्य के भीतर आवश्यक सेवाओं व वस्तुओं की आवाजाही पर कोई रोक नहीं रहेगी।

इन लोगों को घर पर रहने की सलाह

Corona News Uttarakhand : बता दें कि 60 साल से अधिक उम्र के लोगों, 10 साल से कम उम्र के बच्चों, गर्भवती महिलाओं और बीमार लोगों को संक्रमण के खतरे को देखते हुए घर से बाहर निकलने से बचने और यात्रा न करने की सलाह दी गई है। बहुत आवश्यक होने पर ही ऐसे लोगों को घर से निकलने को कहा गया है।

Also read : कोरोना के कारण मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ता हुआ, पिछले 24 घंटे में हुई इतनी मौतें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button