Corona Impact On Holi : इस राज्य में कोरोना की दहशत के चलते होलिका दहन में होंगे केवल 5 लोग शामिल, पढ़िए पूरी गाइडलाइन

Corona Impact On Holi

Corona Impact On Holi : देश भर में कोरोना की बड़ती दहशत के बाद कहा जा रहा है कि कोरोना की दूसरी लहर दौड़ रही है। देश के कई राज्यों में हालात इतने बुरे हैं कि वहां लॉकडाउन तक लगाने की नौबत आ गयी है। ऐसे ही राज्य है छत्तीसगढ़ जहां कोरोना बहुत तेजी से कहर बरपा रहा है। छत्तीसगढ़ में कोरोना महामारी के संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच राजधानी रायपुर में कई प्रतिबंध लगाए गए हैं।

जिला प्रशासन ने होली के मौके पर धारा 144 लागू कर दी है। गुरुवार से ही यह फैसला लागू हो गया है। इसके अलावा टूरिज्म स्पॉट्स में लोगों की एंट्री पर भी रोक लगा दी गई है। इसके अलावा धार्मिक, सामाजिक, राजनीतिक एवं अन्य कार्यक्रमों पर भी रोक लगा दी गई है।

दूसरे राज्य से आने वाले लोगों का 7 दिन क्वारेंटाइन

Corona Impact On Holi : इसके अलावा दूसरे राज्यों से रायपुर आने वाले लोगों के लिए 7 दिन का क्वारेंटाइन पीरियड अनिवार्य कर दिया गया है। यही नहीं होलिका दहन में भी भीड़ न जुटने की हिदायत दी है।

जिलें में होलिका दहन में केवल 5 लोगों की अनुमति

Corona Impact On Holi : जिला प्रशासन की ओर से जारी किए गए आदेश के मुताबिक होलिका दहन एवं त्योहार से जुड़े अन्य किसी कार्यक्रम में एक स्थान पर 5 से ज्यादा लोगों की मौजूदगी नहीं हो सकती। होली मिलन के कार्यक्रमों और पब्लिक गैदरिंग पर पूरी तरह से रोक का आदेश दिया गया है।

अन्य कार्यक्रमों में कितने लोग हो सकते हैं शामिल

Corona Impact On Holi : शादी, अंतिम संक्कार जैसे कार्यक्रमों में 50 से ज्यादा लोगों को जुटने की अनुमति नहीं होगी। इसके अलावा मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग जैसी गाइडलाइंस का पालन करना अनिवार्य है।

प्रशासन के अहम निर्देश

Corona Impact On Holi : प्रशासन की ओर से जारी आदेश में कहा गया है, ‘सभी तरह के धार्मिक, सांस्कृतिक, राजनीतिक और खेल को कार्यक्रमों पर पूरी तरह से रोक रहेगी। ऐसा कोई भी आयोजन नहीं किया जा सकता, जिसमें लोगों का जुटान होना हो।

धार्मिक स्थल रहेंगे खुले लेकिन……

Corona Impact On Holi : मिली जानकारी के मुताबिक केवल धार्मिक स्थल खुले रहेंगे, लेकिन व्यक्तिगत तौर पर पूजा करने की ही अनुमति होगी, लेकिन भीड़ एकत्र करने या किसी इवेंट को आयोजित करने की अनुमति नहीं होगी।’ बता दें कि महाराष्ट्र, पंजाब, केरल समेत छत्तीसगढ़ उन राज्यों में से एक है, जहां कोरोना के मामले तेजी से सामने आ रहे हैं।

Also read : इलाइची वाली चाय गर्मीयों में इन समस्याओं से दिलाएगी राहत, पढ़िए पूरी खबर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button