Bharat Band Live Updates : किसानों ने किया आज भारत बंद, मोदी सरकार की नज़रअंदाजी से परेशान

Bharat Band Live Updates

Bharat Band Live Updates: मोदी सरकार के पास किये गये तीन कृषि कानूनों के खिलाफ देश के किसान लंबे समय से आंदोलन कर रहे हैं। इस आंदोलन के दौरान 200 से भी ज्यादा किसानों ने अपनी जान गवां दी लेकिन अब तक ये तीन कृषि कानून वापस नहीं लिए गए। अब कमाल की बात तो ये है कि किसानों के आंदलोन के प्रति सरकार की नजरअंदाजी और बढ़ती जा रही है। इसी बात तो ध्यान में रखते हुए, सरकार को जगाने के लिए आज यानी 26 मार्च को किसानों ने भारत बंद का एलान किया है। बता दें कि किसानों का प्रदर्शन बंद के तहत शुरू हो चुका है।

ये जगह की किसानों के बंद

Bharat Band Live Updates : राजधानी दिल्ली के आसपास कई इलाकों में किसान प्रदर्शन कर रहे हैं। जानकारी मिली है कि किसानों ने ग़ाज़ीपुर के पास NH 9 बंद किया है। बीच में पुलिस ने ये रास्ता खोला था। किसानों के रास्ते बंद करने के बाद पुलिस ने भी बैरीकेड लगा दिए हैं। दिल्ली-गाजीपुर बॉर्डर को पुलिस ने बंद कर दिया है।

Bharat Band Live Updates
Tehelka india News

ट्रेनों पर भी इस आंदोलन का असर

Bharat Band Live Updates : दिल्ली-चंडीगढ़, दिल्ली अमृतसर (अप-डाउन दोनों), कालका से दिल्ली आने वाली यानी टोटल 4 शताब्दी ट्रेनें कैंसल कर दी गई हैं। नई दिल्ली, अमृतसर, चंडीगढ़, फिरोजपुर जैसे स्टेशनों पर 31 ट्रेनें खड़ी कर दी गई हैं।

किसान सब्जी बेजने भी नहीं आए

Bharat Band Live Updates : संयुक्त किसान मोर्चा के भारत बंद का हरियाणा में काफी असर दिख रहा है। सूबे के छोटे कस्बों में भी भारत बंद का असर नजर आ रहा है। राज्य की सब्जी मंडियों, बाजार और सड़कें खाली दिखाई दिए। किसान सब्जियां बेचने के लिए मंडी नहीं पहुंचे और खरीददारों को वापस लौटना पड़ा। खरीददारों का कहना है कि कुरुक्षेत्र की लडवा सब्जी मंडी गए थे, लेकिन वहां कुछ नहीं मिल सका। सब कुछ बंद है।

Also read : इस राज्य में कोरोना की दहशत के चलते होलिका दहन में होंगे केवल 5 लोग शामिल, पढ़िए पूरी गाइडलाइन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button